सावन में महीने में जगह जगह गूंज रहे बाबा भोले के जयकारे,दबोह गल्ला मंडी हनुमान मंदिर पर चल रही शिव महापुराण की कथा

दबोह-
दबोह कस्वे के गल्ला मंडी हनुमान मन्दिर सरकार पर चल रही कथा में शिव पुराण का वाचन किया जा रहा है।लोगो ने रूद्र अभिषेक सवा लाख शंकर जी की मूर्ति बनाने का संकल्प लिया।कथा बाचक पंडित श्री गोपाल कृष्ण शास्त्री ने कहा कि शिव महापुराण की कथा सुनने मात्र से होती है सन्तान की प्राप्ति होती है।भगवान को आप जो भी समर्पण करोगे उससे दूना फल ईश्वर आपको प्रदान करते है उन्होंने बताया कि भगवान शंकर के नेत्र बिंदु से ही रूद्राक्ष का अवतार हुआ है रुद्राक्ष एक मुखी से लेकर सोलह मुखी तक होता है।एक मुखी रुद्राक्ष का जीवन मे बहुत बड़ा महत्व होता है।पांच मुखी रुद्राक्ष को घर मे रखने से शांति व समृधि बनी रहती है। इसलिये हमे अपने घरों में पांच मुखी रुद्राक्ष को जरूर रखना चाहिए।जो लोग दूसरों के कल्याण के लिये तप करते है।

उन पर ईस्वर की कृपा के सच्चे पात्र होते है।हमे कभी भी अपना दान बताना नही चाहिए क्योंकि बताया हुआ दान प्रभु को प्राप्त नही होता है।सत्संग का हमारे जीवन मे बहुत बड़ा महत्व होता है।

हमे अपने ग्रस्त जीवन से कुछ समय ईश्वर की भक्ति में भी लगाना चाहिए क्योंकि अन्त समय मे ईस्वर की भक्ति ही काम मे आती है साथ ही हमे तामसी भोजन का भोग भगवान को नही लगाना चाहिए।शिव महापुराण की कथा में पारीक्षत दबोह वार्ड नम्बर 09 निवासी संध्या पत्नी अनिल खरे को बनाया गया है।तो वहीं मन्दिर परिसर में इस शिव पुराण कथा का आयोजन समस्त नगर बाशियो के सहयोग से किया जा रहा है एवम अमृत की वर्षा बाल शुक पण्डित श्री गोपाल कृष्ण शास्त्री जी महाराज के द्वारा की जा रही है।

श्रीमद्भागवत कथा एवम समस्त धार्मिक आयोजनों के लिए सम्पर्क करें पण्डित श्री गोपाल कृष्ण जी शास्त्री

thehind today
Author: thehind today

One thought on “सावन में महीने में जगह जगह गूंज रहे बाबा भोले के जयकारे,दबोह गल्ला मंडी हनुमान मंदिर पर चल रही शिव महापुराण की कथा

  • August 20, 2021 at 6:00 pm
    Permalink

    जय हो भोले बाबा, सबका भला करना 🙏🏻

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *