ऑपेरशन क्लीन अभियान: पुलिस ने पकड़ी करीब 6 लाख की महंगी अंग्रेजी शराब, मप्र समेत इन राज्यों से लाई गई थी मदिरा

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक बार फिर अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप पकड़ाई है. पुलिस ने ऑपेरशन क्लीन अभियान के तहत कोटा इलाके के जल विहार कॉलोनी में अवैध शराब का जखीरा बरामद किया है. पुलिस ने करीब 14 पेटी महंगे इम्पोर्टेड शराब के साथ 1 आरोपी को गिरफ्तार किया है. जिन महंगे अंग्रेजी शराब को जब्त किया गया है, उनमें ब्लैक डॉग, छीवास रिगल, ब्लैक लेबल, एंटीक्विटी, रेड लेबल, हंड्रेड पाइपर्स, आर.एस ब्रैंड की इम्पोर्टेड शराब है. जिसकी कीमत करीब 6 लाख रुपए आंकी गई है.

14 पेटी अंग्रेजी शराब जब्त

आजाद चौक सीएसपी अंकिता शर्मा ने बताया कि अवैध नशे के खिलाफ पुलिस लगातार अभियान चला रहा है. इसी बीच मुखबिर से सूचना मिली थी कि कोटा इलाके के जलविहार कॉलोनी स्थित एक किराए के घर पर बड़ी मात्रा में अवैध शराब रखी गई है. सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने रेड मारा, तो घर पर 14 पेटी में इम्पोर्टेड ब्रैंड की अवैध शराब मिली.

अन्य राज्यों से लाई गई थी महंगी अंग्रेजी शराब

अंकिता शर्मा ने बताया कि यह शराब हरियाणा, मप्र, महाराष्ट्र समेत अन्य राज्यों से लाई गई थी. जिसमें कई महंगे अंग्रेजी शराब शामिल है. जब्त की गई शराब की कीमत लगभग 6 लाख रुपए आंकी गई है. इस कार्रवाई में रमेश वाधवानी नाम के आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी ने प्रारंभिक पूछताछ कर कार्रवाई की जा रही है. इस कार्रवाई में आजाद चौक सीएसपी अंकिता शर्मा, कुलदीप पाठक, सुनील पाठक, महेश नेताम और महिला आरक्षक खेमिन ध्रुव शामिल थी.

25 मार्च को भी हुई थी कार्रवाई

बता दें कि इससे पहले 25 मार्च को आजाद चौक सीएसपी अंकिता शर्मा के नेतृत्व में शराब के खिलाफ कार्रवाई की गई थी. आमानाका इलाके के एक घर में दबिश देकर लगभग 150 लीटर कच्ची शराब बनाने का सामान बरामद किया गया था. पुलिस ने आरोपी जगतार सिंह (उम्र 55) के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की थी.

thehind today
Author: thehind today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *